बुधवार, 15 फ़रवरी 2023

प्रश्न:- पूर्ण सतगुरु के क्या लक्षण होते हैं ?

प्रश्न:- पूर्ण सतगुरु के क्या लक्षण होते हैं ?

उतर:-पूर्ण संत की पहचान होती है कि, वर्तमान के धर्म गुरु उसके विरोध में खड़े होकर राजा व प्रजा को गुमराह करके उसके ऊपर अत्याचार करवाते हैं।

”सतगुरु के लक्षण कहूं, मधूरे बैन विनोद।
चार वेद षट शास्त्र, कहै अठारा बोध।।“

 पूर्ण गुरु के  लक्षण है। कि वह चारों वेदों, छः शास्त्रों, अठारह पुराणो,आदि सभी ग्रंथों का पूर्ण जानकार होगा अर्थात् उनका सार निकाल कर  मानव समाज को बताएगा।

प्रश्न:-संत रामपाल जी महाराज के क्या उद्देश्य हैं?

उत्तर:- परम संत रामपाल जी महाराज जी का उद्देश्य आध्यात्मिक मार्ग पर फैले पाखंडवाद को समाप्त करना, सभी प्रमाणित धर्म ग्रंथों की तुलनात्मक समीक्षा करके शास्त्र अनुकूल भक्ति जनसाधारण तक पहुंचाना, समाज में व्याप्त कुरीतियों का समूल नाश करना मृत्यु भोज, भ्रूण हत्या, छुआछूत, रिश्वतखोरी भ्रष्टाचार आदि से मुक्त समाज का निर्माण करना।

संत सतगुरु रामपाल जी के आध्यात्मिक ज्ञान से विश्व में भाईचारा, अमन-शांति तथा पतन हो चुकी मानवता का फिर से उत्थान हो रहा है। संत रामपाल जी महाराज जी को आज विश्वगुरु, विश्व विजेता, जगतगुरु तथा धरती पर अवतार, महापुरुष आदि नाम से पुकारा जाने लगा है क्योंकि आज उनके द्वारा बताए गए शास्त्रानुसार आध्यात्मिक ज्ञान से स्वच्छ समाज का निर्माण, मानव जीवन का कल्याण और विश्व मे शांति का माहौल बन रहा है।


प्रश्न:-वर्तमान समय में सत भक्ति कौन दे रहे हैं?

उत्तर:-वर्तमान समय में सतभक्ति केवल संत रामपाल जी महाराज जी ही बता रहे हैं। संत रामपाल जी महाराज ने उस पूर्ण ब्रह्म परमात्मा का वास्तविक ज्ञान करवाया कि वह परमात्मा कौन है कहां रहता है कैसे मिलता है किसने देखा है उसकी वास्तविक भक्ति विधि क्या है?

संत रामपाल जी महाराज ने सर्व पवित्र धर्म के पवित्र शास्त्रों का सार बता कर अध्यात्मिक ज्ञान का एक ऐसा निष्कर्ष निकाल कर मानव समाज को दिया है जिससे आज मनुष्य अपने धर्म शास्त्रों में छुपे हुए गूढ़ रहस्य से अवगत हो कर उस पूर्ण परमात्मा को प्राप्त कर सकता है जिसकी गवाही सभी धर्मों के पवित्र शास्त्र धर्म ग्रंथ दे रहे हैं। 

संत रामपाल जी महाराज ने सभी पवित्र धर्मों के शास्त्रों से प्रमाणित किया है कि, पूर्ण परमात्मा साकार है या नराकार है सतलोक में रहता है और उसका नाम कबीर है?

संत रामपाल जी महाराज जी का उद्देश्य -:
आज मानव समाज में फैली समस्त बुराइयों को जड़ से खत्म करके स्वच्छ  समाज का निर्माण करना है। संत रामपाल जी महाराज पूरे विश्व में ऐसे महान संत हैं जिनके यथार्थ ज्ञान से धरती बन सकती है स्वर्ग समान और सुखी हो सकता है इंसान।।

#17Feb_SantRampalJi_BodhDiwas
#बोधदिवस_पर_विश्व_को_न्यौता
#SantRampalJiMaharaj 


अधिक जानकारी के लिए Sant Rampal Ji Maharaj > App Play Store से डाउनलोड करें और Sant Rampal Ji Maharaj YouTube Channel पर Videos देखें और Subscribe करें।

संत रामपाल जी महाराज जी से निःशुल्क नाम उपदेश लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जायें।
⬇️⬇️ 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें